जानिए,पोषण से भरपूर इन 5 ड्रिंक्स की ख़ासियत

ड्रिंक भी लोगों के नाश्ते का अहम हिस्सा होती है। पोषण से भरपूर ड्रिंक न सिर्फ आपके शरीर को अतिरिक्त पोषक तत्व देगी बल्कि यह रिफ्रेश करने का काम भी करती है।

start your day with juice
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जानें ऐसी मॉर्निंग ड्रिंक्स के बारे में जिनके साथ आपको सुबह की शुरुआत करनी चाहिए

ड्रिंक भी लोगों के नाश्ते का अहम हिस्सा होती है। पोषण से भरपूर ड्रिंक न सिर्फ आपके शरीर को अतिरिक्त पोषक तत्व देगी बल्कि यह रिफ्रेश करने का काम भी करती है।

ग्रीन-टी: अगर आप फैट्स को कम करना चाह रहे हैं, तो ग्रीन-टी से दिन की शुरुआत करना बेस्ट है। यह चाय विटामिन-सी और एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होती है, जो शरीर में इम्यूनिटी को बूस्ट करने का काम करती है।

नारियल पानी: अपने दिन की शुरुआत नारियल पानी के साथ करें। यह पानी एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है, जो सेहत को कई तरह से फायदा पहुंचाता है।

नींबू और चिया सीड्स: आपने सुबह नींबू का पानी पीनी के बारे में कई सुना होगा। इसमें आप चिया सीड्स भी मिला सकती हैं। यह आपको दिन शुरू करने के लिए ज़रूरी ऊर्जा देगा। साथ ही यह ड्रिंक वज़न घटाने और इम्यूनिटी को बूस्ट करने में भी मदद करता है।

ग्रीन जूस: फाइबर और एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर इस ड्रिंक के साथ अपने दिन की शुरुआत करें। आप इसके लिए सेलेरी, पालक, केल आदि को साथ में ब्लेंड कर तैयार कर सकते हैं। इसकी ख़ासियत यह है कि आप इसमें अपनी पसंद की सब्ज़ी या फल भी मिला सकते हैं।

एलोवेरा जूस: एलोवेरा जूस एक ऐसी चीज़ है, जो आपको फायदा ही पहुंचाएगा। ज़रूरी नहीं कि आपको इसका स्वाद पसंद आए, लेकिन यह बात पक्की है कि इससे होने वाले फायदे आपको चौंका देंगे। एलोवेरा जूस पोषक तत्वों से भरा होता है, जो त्वचा की सेहत को अच्छा करने के साथ, पाचन में सुधार करता है और ओरल हाइजीन को बढ़ावा देता है।